चैम्पियंस ट्रॉफी में 4 जून को होगा हाई वोल्टेज मुकाबला।


By: Admin on: Monday,29 May 2017|12:36:36



चैम्पियंस ट्रॉफी में 4 जून को होगा हाई वोल्टेज मुकाबला।


1 जून से चैंपियन ट्रॉफी का आगाज हो रहा है। यह खिताब जीतने के लिए सभी टीमों ने अपनी त्यैयारियों को भी तेज कर दिया है। बता दें कि इस चैंपियन ट्रॉफी को जीतने के लिए 8 टीमें मैदान में उतरेंगी। 1 जून को इस श्रंख्ला का पहला और 18 जून को इसका फाइनल मैच खेला जायगा। इस पूरी श्रंख्ला में 4 जून को सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होने की सभी क्रिकेट प्रेमी आस लगाए हुए हैं। क्योंकि 4 जून को भारत-पाकिस्तान का मैच खेला जाना है।


कौन करेगा किस देश से कप्तानी?


पिछले साल की विजेता टीम भारत की ओर से विराट कोहली को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। वही उप-विजेता रही इंग्लैंड की ओर से कप्तानी की बागडोर इयान मोर्गन को दी गई है। साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तानी का जिम्मा एबीडी विलियर्स को दिया गया है। इन्हें 360 डिग्री बैट्समैन भी कहा जाता है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ कप्तानी करेगे। न्यूजीलैंड  की तरफ से केन विल्लिस्म कप्तान होगे। श्रीलंका की ओर से कप्तानी की जिम्मादेरी एंजेलो मैथ्यूज को दी गयी है। पाकिस्तान की और से कप्तानी का भार सरफराज अहमद को और बंगलादेश की और से मशर्फे मुर्तजा कप्तानी की अगुवाई करेगे।


 


क्या है विजेता टीम की पुरस्कार राशि?


 


इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पुरस्कार राशि में 500,000 डालर का इजाफा किया है। इससे चैंपियन ट्रॉफी की विजेता टीम को 2.2 करोड़ डॉलर के शेयर के साथ 4.5 मिलियन डॉलर मिलेंगे। 1 जून से 18 जून तक इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में आठ टीमें हिस्सा लेंगी और टूर्नामेंट कि विजेता टीम को 4.5 मिलियन डॉलर की पुरस्कार राशि दी जायगी।


बता दें कि चैंपियन ट्रॉफी में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाडियों की सूची में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने 15 मैच में 791 रन बनाये है। दूसरी तरफ गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के मिल्स ने सबसे ज्यदा 28 विकेट लिए है। सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन नाथन-एस्टल है जिन्होंने 145 गेंद पर 151 का रन बनाये है। पिछली बार हुए चैंपियन ट्रॉफी के मुकाबले में भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर चैंपियन ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। यह कारनामा भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में किया था। 
 





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़