चैंपियंस ट्रॉफी के आगाज में मेजबान ने मारी बाजी


By: Admin on: Friday,02 June 2017|12:57:50



चैंपियंस ट्रॉफी के आगाज में मेजबान ने मारी बाजी


 


आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का उद्घाटन मैच बीते गुरूवार को ग्रुप A की टीम मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल स्टेडियम में खेला गया . इस मैच में बल्लेबाजो का दबदबा देकने को मिला. बता दे कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में कुल  613 रन बने और मेजमान टीम ने इस मुकाबले को आसानी मेहमान टीम बंगलदेश को हरा दिया. इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड भी बने जैसे कि


* बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम और रहमान के बीच तीसरे विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई.


*एशिया के बाहर खेलते हुए बांग्लादेश टीम का अब तक सर्वाधिक स्कोर रहा


* ओवल के मैदान पर तीसरे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए  तमीम और रहमान.


* 305/6 इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में बांग्लादेश अब तक का सबसे बड़ा स्कोर.


* तीसरी बार जेक बॉल ने 11 एकदिवसीय मैचों में 80 से अधिक रन दिए


बता दे कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 306 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में 306 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट खोकर 308 रन बना लिए और मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और मात्र 6 रन के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिर गया. इंग्लैंड की टीम को पहला झटका 2.3 ओवर में मशरफे मुर्तजा ने दिया, जब उनकी बॉल पर जेसन रॉय (1) मुस्तफिजुर रहमान के हाथों कैच आउट हो गए.दूसरा विकेट 27.6 ओवर में 165 के स्कोर पर गिरा, जब एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में एलेक्स हेल्स (95) पर  सब्बीर रहमान की बॉल पर सुन्जामुल ने कैच कर लिया. बता दे कि इस मैच में कुल दो शतक जड़े गए. पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 128 रन की पारी खेली. वही दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने 133 रनों कि नबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. इस मैच में कुल 3 अर्द्धशतक लगाये गए जिसमे बांग्लादेश की तरफ से खेलते हुए  रहमान ने 79 रन बनाये और इंग्लैंड कि तरफ से आयन मॉर्गन ने 75 और अलेक्स हेलस 95 रन बनाये.  





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़