बस ड्राइवरों को फोन पर बात करता देख उनकी फोटो खींचे और इनाम पाएं : यूपी सरकार


By: Admin on: Wednesday,14 June 2017|17:53:04



बस ड्राइवरों को फोन पर बात करता देख उनकी फोटो खींचे और इनाम पाएं : यूपी सरकार


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी बसों से होने वाले हादसों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नई पहल की है. सरकार ने यात्रियों से कहा है कि वे यात्रा के दौरान सरकारी बसों के ड्राइवर को मोबाइल पर बात करता देख उनकी फोटो खींचे और बदले में इनाम जीतें. उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा- सरकारी बसों में यात्रा के दौरान ड्राइवर मोबाइल पर बात ना करें, इसके लिए तमाम नियम कानून बने, लेकिन इसके बावजूद यात्रियों की अक्सर शिकायतें आती हैं कि ड्राइवर गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात करते हैं. इसको देखते हुए हमने अब यात्रियों से ही मदद मांगी है. यात्री फोन पर बात करते हुए ड्राइवर की फोटो खींचे और हमें सोशल मीडिया के माध्यम से भेजें.
उन्होंने कहा कि ऐसे लापरवाह ड्राइवरों की फोटो मिलने के बाद संबंधित ड्राइवर पर जुर्माना लगाया जाएगा और फोटो भेजने वाले यात्री को इनाम दिया जाएगा.
उन्होंने कहा कि इस विचार से हमें दो तरह से मदद मिलेगी. पहला ड्राइवर को फोन पर बात करते देख उसकी फोटो खीचेंगा और अपनी सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेगा और दूसरी तरफ ड्राइवर के मन में यह डर रहेगा कि कहीं उसे फोन पर बात करता देख कोई यात्री फोटो न खींच ले इसलिये वह गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करने से बचेगा.


उत्‍तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 11 हजार 851 से अधिक बसें है और करीब तीस लाख किलोमीटर का सफर करती है. मंत्री सिंह ने कहा कि इस फोटो खीचों अभियान से ड्राइवरों और यात्रियों में जागरुकता बढ़ेगी और दुर्घटनाएं कम होंगी. अधिकतर हादसों में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ही कारण होता है.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़