यूपी की कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर: DGP सुलखान सिंह

By: on: 6/17/2017 5:17:35 PM



यूपी की कानून-व्यवस्था पहले से बेहतर: DGP सुलखान सिंह


अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  सुलखान सिंह ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि समाज में अपराध होते रहे हैं और आगे भी होते रहेंगे. उन्होंने कहा है कि कोई यह समझे कि अपराध समाप्त हो जाएंगे तो यह गलत है. डीजीपी अलीगढ़ के गांव अंडला में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की भूमि और नक्शे का निरीक्षण करने पहुंचे थे.


हालांकि डीजीपी सुलखान सिंह ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था को पहले से बेहतर बताया है. उन्होंने कहा, ‘’जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने और अपराधियों पर अंकुश लगाने का काम पुलिस कर रही है.’’ उन्होंने व्यवहार में सुधार पर जोर देते हुए कहा कि व्यक्ति की गरिमा को ध्यान में रखते हुए पुलिस काम करे.


डीजीपी सुलखान ने बताया, ‘’पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है. साइबर क्राइम की तफ्तीश पर विशेष ध्यान देने के निर्देश हैं.’’ ऑनलाइन एफआईआर के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘’जानकारी के अभाव में लोग इसमें कम रुचि ले रहे हैं, इसलिए जिलास्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.’’ जेवर घटना पर डीजीपी ने कहा कि पुलिस काफी आगे बढ़ी है, जल्द पर्दाफाश कर देंगे.


डीजीपी ने कहा, ‘’हाईवे पर पेट्रोलिंग, सड़कों पर अनुशासन और महिलाओं में सुरक्षा का अहसास है. अपराधियों की धरपकड़ हो रही है. लूट की छोटी घटनाओं की भी रिपोर्ट दर्ज हो रही हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘’वाहनों की बढ़ती संख्या और कम चौड़ी सड़कों से ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है.’’