अमित शाह ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा की


By: Admin on: Monday,19 June 2017|15:46:26



अमित शाह ने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा की


नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद  होंगे. रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल हैं.


नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि एनडीए के सभी दलों ने कोविंद के नाम पर सहमति जतायी है. 


शाह ने कहा, 'कोविंद हमेशा दलितों और पिछड़े के लिए संघर्ष करते रहे हैं. आशा करते हैं कि कोविंद के नाम पर सभी दल सहमत होंगे. ' कोविंद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके हैं. इसके अलावा वह दो बार राज्यसभा और संसदीय समिति के सदस्य भी रह चुके हैं. कोविंद सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में वकालत कर चुके हैं. 


amit


कोविंद का संबंध दलित समाज से है ऐसे में जो पार्टियां उनके विरोध में आएंगी, बीजेपी उन्हें दलित विरोध बताने में जरा भी देर नहीं करेगी.  इसके साथ ही बीजेपी खुद के दलित विरोधी छवि से उबरने का तरीका ढूंढा है. दूसरी तरफ बिहार की सत्ताधरी पार्टियों को भी असमंजस में डाल दिया है. लालू-नीतीश के लिए मुसीबत ये है कि आखिर वो अपने ही राज्यपाल का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर विरोध कैसे करें और वो भी तब जब उनका संबंध दलित वंचित समाज से हो.


राष्ट्रपति के चुनाव में अपने उम्मीदवार की जीत के लिए बीजेपी के पास जरूरी वोट हैं, इसलिए अब राम नाथ कोविंद का अगला राष्ट्रपति बनना तय है.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़