सौरव गांगुली ने घरेलू खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी के लिये BCCI से सिफारिश की


By: Admin on: Wednesday,02 August 2017|16:24:29



सौरव गांगुली ने घरेलू खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी के लिये BCCI से सिफारिश की


नई दिल्ली:  पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई से रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले घरेलू क्रिकेटरों के लिये पर्याप्त वेतन वृद्धि करने पर विचार करने का आग्रह किया. गांगुली ने कोलकाता में बीसीसीआई की तकनीकी समिति की बैठक के दौरान इस मसले पर विस्तार से बात की.


बीसीसीआई की तकनीकी समिति के एक सदस्य ने कहा, ‘‘गांगुली ने मुंबई में रणजी कप्तानों और कोचों के सम्मेलन में उठाये गये मसलों पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि सभी कप्तानों ने घरेलू टूर्नामेंट में मैच शुल्क में बढ़ोतरी करने पर बात की थी. ’’


अधिकारी ने कहा, ‘‘जब उन्हें बताया गया कि एक रणजी क्रिकेटर औसतन एक सत्र में दस लाख रूपये की कमाई करता है तो उन्होंने कहा कि यह बहुत कम है. दादा का कहना था कि सभी घरेलू खिलाड़ी नौकरी नहीं करते हैं. इसलिए कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर चोटिल होने और टीम से बाहर होने के डर से असुरक्षित महसूस करते हैं.’’ गांगुली ने सदस्यों को खिलाड़ियों के मैच शुल्क में पर्याप्त वृद्धि करने पर गंभीरता से विचार करने के लिये कहा. सभी सदस्य उनके विचार पर सहमत थे.


गौरतलब है कि भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पूर्व कोच अनिल कुंबले को पत्र लिखकर उन्हें रणजी ट्रॉफी खिलाड़ियों की खराब स्थिति के बारे में बताया था. कुंबले ने हालांकि अपने विजन दस्तावेज में घरेलू क्रिकेटरों के बारे में जिक्र नहीं किया था.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़