सात साल की बच्ची की याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई डीडीए को फटकार


By: Admin on: Thursday,10 August 2017|15:57:02



सात साल की बच्ची की याचिका पर हाईकोर्ट ने लगाई डीडीए को फटकार


नई दिल्ली : सात साल की बच्ची नव्या दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-8 में स्थित अपने घर के आगे बने 30 साल पुराने चिल्ड्रन पार्क को बचाने के लिए हाई कोर्ट पहुंची है. दरअसल, रोहिणी सेक्टर- 8 के जिस पार्क में नव्या खेलती है, उसको डीडीए ने कम्युनिटी सेंटर में बदलने का प्लान बनाया है. वह पिछले दो हफ्ते से वहां खेलने भी नहीं जा पा रही है.नव्या की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने न सिर्फ एजेंसियों को नोटिस जारी किया है, बल्कि पार्क में किसी भी निर्माण पर रोक लगा दी है.


हाईकोर्ट ने डीडीए को जारी किए नोटिस


कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने सामुदायिक केंद्र के निर्माण पर रोक लगा दी और उप-राज्यपाल कार्यालय, डीडीए और उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को  नोटिस जारी किए. 


कोर्ट ने कहा पार्क तो पार्क होते हैं


पीठ ने कहा, ‘‘आप (डीडीए) के उद्यान में बदलाव कर वहां निर्माण नहीं कर सकते. आप करदाताओं के पैसे से खेल रहे हैं. कल्पना करें कि यदि आपका (डीडीए के वकील का) घर सामुदायिक भवन या विवाह भवन में बदल दिया जाए. पार्क तो पार्क होते हैं. उन्हें सामुदायिक केंद्र में नहीं बदलें.’


मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को


अदालत ने अधिकारियों से यह भी पूछा कि क्या इलाके के लोगों की तरफ से कोई आपत्ति जताई गई थी. अधिकारियों से कहा गया कि वे प्रस्तावित सामुदायिक केंद्र के ब्यौरे पर रिपोर्ट सौंपें. मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी. 





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़