DUSU चुनाव में NSUI की बड़ी जीत, चार साल बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कब्जा


By: Admin on: Thursday,14 September 2017|11:20:22



DUSU चुनाव में NSUI की बड़ी जीत, चार साल बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कब्जा


नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने बड़ी बाज़ी मारी है. नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर ली है, जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एबीवीपी ने सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर कब्जा जमाया है. अधिकारियों ने पहले कहा था कि एनएसयूआई की झोली में तीन सीटें गई हैं. एनएसयूआई के रॉकी तुसीद डूसू के नए अध्यक्ष व कुनाल सेहरावत उपाध्यक्ष चुने गए हैं. एबीवीपी की महामेधा नागर ने सचिव और उमा शंकर ने संयुक्त सचिव पदों पर जीत हासिल की है. एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव पद के वोटों की दोबारा गिनती की मांग की है. उनका दावा है कि इस पद पर उनका उम्मीदवार जीता था. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस.बी. बब्बर ने कहा कि गिनती में कोई चूक नहीं हुई है, डीयू एकमात्र विश्वविद्यालय है जो ईवीएम का इस्तेमाल करता है.


इस जीत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने बीजेपी को निशाने पर लिया है. उन्होंने अपने ट्वीट मेे लिखा है, ”बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे! एनएसयूआई की शानदार जीत, बीजेपी और एबीवीपी को बड़ा झटका.” उन्होंने यह भी कहा, ”राष्ट्रवाद के नाम पर गुंडागर्दी को खारिज किया गया है.”


कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'एनएसयूआई की शानदार जीत मोदी के अच्छे दिन के झूठे वादों को अस्वीकार किया जाना है.' कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट किया, "डूसू में एनएसयूआई के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई. परिसर में उदारवादी मूल्यों की जीत हुई. आप पर गर्व है.'


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एनएसयूआई को बधाई दी और छात्रों का पार्टी में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'एनएसयूआई को शानदार प्रदर्शन एवं डूसू अध्यक्ष पद की जीत के लिए बधाई. 





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़