पता नहीं लापता 39 भारतीय मजदूरों के साथ क्या हुआ : इराक प्रधानमंत्री


By: Admin on: Monday,18 September 2017|11:47:46



पता नहीं लापता 39 भारतीय मजदूरों के साथ क्या हुआ : इराक प्रधानमंत्री


नई दिल्ली: इराक के प्रधानमंत्री हैदर-अल-अबादी ने कहा कि इस्लामिक स्टेट संगठन के आतंकियों द्वारा तीन साल पहले मोसूल पर किए गए हमले में फंसे 39 भारतीय मजदूरों के साथ क्या हुआ इसका अब तक पता नहीं चल सका है.


एक इंटरव्यू में अल-अबादी ने कहा कि स्थिति “फिलहाल जांच के दायरे में है. मैं आगे इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता.” विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जुलाई में मजदूरों के रिश्तेदारों से कहा था कि हो सकता है उन्हें मोसूल के बादुश कारागार में बंद कर रखा गया हो. इराकी बलों ने आईएस से इस जेल का कब्जा फिर से अपने हाथों में ले लिया था.


अंग्रेजी अखबार द संडे गार्जियन की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी तालिबान ने अगवा भारतीयों के जिंदा होने का दावा किया है. तहरीक-ए-तालिबान के सूत्रों का कहना है कि पिछले रविवार उसकी दो बार आईएस आतंकियों से बात हुई जिसमें 39 भारतीयों के सुरक्षित और कब्जे में होने की बात कही गई.
किडनैप मजदूर इराक की एक निर्माण कंपनी में काम करते थे. ज्यादातर मजदूर पंजाब के रहने वाले हैं. पंजाब से 3700 दूर रोजी की तलाश में मोसूल पहुंचे थे लेकिन 2014 में आईएस के इराक के उत्तर और पश्चिमी क्षेत्रों पर कब्जा करने से यह 39 भारतीय मजदूर आतंकवादियों के कब्जे में पहुंच गए.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़