मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 27 की मौत 30 अन्य घायल


By: Admin on: Friday,29 September 2017|13:54:44



मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 27 की मौत 30 अन्य घायल




मुंबई : मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 27 लोगों की मौत हो गई है. 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को करीब के केईएम और दूसरे अस्पतालों में पहुंचाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. ये भदगड़ ऐसे वक्त मची है जब ब्रिज पर काफी संख्या में लोग थे. बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज पर भीड़ ज्यादा थी. मुंबई में बारिश शुरू हुई, जिसके बाद बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ जुटने लगी. इसी बीच फुटओवर ब्रिज टूटने की अफवाह फैल गई. इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई.


 



 


 




एक चश्मदीद के मुताबिक, हादसा अचानक हुआ इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पाया. मुश्किल से 10-15 मिनट में ही इतना बड़ा हादसा हो गया. भगदड़ मचने के बाद कई औरतें बेहोश हो गईं. आपको बता दें कि इस स्टेशन पर तीन फुटओवर ब्रिज हैं, जिनमें से ये काफी पुराना ब्रिज है जिस पर हादसा हुआ.


 



 


 




हादसे के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है. हादसे की जगह पर पुलिस और रेलवे अधिकारी पहुंच गए हैं, मौके पर बचाव कार्य जारी है. कुछ दिन पहले ही इस स्टेशन का नाम बदलकर प्रभादेवी स्टेशन कर दिया गया था.


 



 


 




अब तक पूरी तरह से साफ नहीं है कि ये भगदड़ कैसे और क्यों मची, लेकिन जो शुरुआती जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक ब्रिज के एक शेड के गिरने की अफवाह फैली जिससे भगदड़ मची. जब भदगड़ मची उस वक़्त सुबह का वक़्त था और भीड़ बहुत ज्यादा थी.


 



 


 




मुंबई पुलिस का कहना है कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ये हादसा क्यों हुआ. हालांकि, उन्होंने ये जानकारी दी कि इस हादसे में 20 लोग गंभीर रुप से घायल हैं और अन्य 10 लोगों को चोटें आई हैं.


 



 


 





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़