देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है दशहरा का त्योहार, लालकिला मैदान में रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचेंगे पीएम


By: Admin on: Saturday,30 September 2017|9:51:06



देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है दशहरा का त्योहार, लालकिला मैदान में रावण दहन कार्यक्रम में पहुंचेंगे पीएम


नई दिल्ली: देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक दशहरा को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है. यह त्योहार अच्छाई पर बुराई की जीत के रूप में मनाया जाता है.
वहीं इस दिन मां दुर्गा ने महिषासुर का संहार भी किया था इसलिए भी इसे विजयदशमी के रुप में मनाया जाता है. आज मां दुर्गा की प्रतिमा का भी विसर्जन किया जाएगा. नौ दिनों तक चले नवरात्र भी इसी के साथ खत्म हो जाएगा. देशभर में लगे दुर्गा पूजा पंडाल से मां दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती, भगवान गणेश और कार्तिकेय की प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो जाएगा.
लाल किले के पास माधवदास पार्क में श्रीधार्मिक लीला कमेटी द्वारा आयोजित रावण दहन के कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल होंगे. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और विजय गोयल शामिल होंगे.
लालकिले मैदान में नवश्री धार्मिक रामलीला कमेटी द्वारा आय़ोजित रावण दहन कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया गया है. राहुल गांधी और मनमोहन सिंह इसमें शामिल होंगे लेकिन सोनिया के इसमें शामिल होने की संभावना कम है.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़