सर्वसम्मति से दोबारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव


By: Admin on: Thursday,05 October 2017|12:02:35



सर्वसम्मति से दोबारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए अखिलेश यादव


आगरा: परिवार में कलह और खींचतान के बाबजूद अखिलेश यादव को दोबारा  समाजवादी पार्टी (सपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गया। सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश ने कहा कि पिता मुलायम सिंह का उन्हें आशीर्वाद हासिल है।
अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का एलान राम गोपाल यादव ने किया। अखिलेश यादव को अगले पांच साल के लिए समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। मुलायम सिंह यादव इस अधिवेशन में शामिल नहीं हुए।
अखिलेश ने कहा कि हमने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को बुलाया था। उन्होंने आशीर्वाद दिया है। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने इस अधिवेशन से किनारा किया था।
आगरा में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा, “आगरा हमारे लिए शुभ है, आने वाले वक्त में हम और मजबूर होंगे। देश में जो हालात पैदा कर दिए गए हैं, वो किसी से छुपे नहीं है। हर वर्ग के लोग निराश हैं।” मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, ”अच्छे दिन की बात करने वालों से किसान दुखी है। नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है। बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करेंगे।”
अखिलेश ने कहा, “बीजेपी ने चुनावों के दौरान कहा था कि 2022 तक वह किसानों की आय दोगुनी कर देगी, लेकिन आज कर्ज माफी के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है।” उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि तीन साल में किसानों के लिए तैयार किए गए रोडमैप की जानकारी केंद्र सरकार जनता को उपल्ब्ध कराए और बताए कि भाजपा ने इस मामले में किसानों को कितनी राहत पहुंचाई है?
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मोदी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान किसानों का पूरा कर्ज माफ करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। जानती है कि किसानों की समस्या सबसे बड़ी है। हम आलू की खेती करने वाले किसानों को किसी भी कीमत पर नुकसान नहीं होने देंगे।”





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़