इस करवा चौथ कैसे दिखें चाँद से भी ज्यादा खूबसूरत


By: Admin on: Thursday,05 October 2017|15:00:30



इस करवा चौथ कैसे दिखें चाँद से भी ज्यादा खूबसूरत


करवा चौथ का त्योहार हर विवाहित महिला के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। करवा चौथ का चांद दिखने में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हों, लेकिन तैयारी पहले ही शुरू हो जाती है। इस दिन सभी सुहागनें बेस्ट दिखना चाहतीं हैं, खासकर जिनका पहला करवा चौथ हो। इस करवा चौथ पर फैशन का खास ट्रेंड चल रहा है। अगर इस करवा चौथ आप भी आसमान में निकलने वाले चांद से ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहतीं हैं, तो अपना सकती हैं खूबसूरत दिखने के ये टिप्स।
इस करवा चौथ ड्रेस को ऐसे करें रिफ्रेश वैसे तो करवा चौथ पर साड़ी और लहंगा पहनने का रिवाज आम है। लेकिन आजकल हर महिला सबसे अलग और खूबसूरत दिखने के लिए नए-नए स्टाइल की ड्रेस पहनना पसंद करतीं हैं। आप साड़ी, सूट या लहंगा पहन रही हैं तो उसके लिए कुछ अलग अंदाज अपना सकती हैं। साड़ी के साथ कमरबंद, सूट के धोती स्टाइल सलवार और लहंगे के साथ चुनरी को मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं।
आप अपने लहंगे को अलग लुक देने के लिए स्टाइलिश चोली के साथ अलग रंग की चुन्नी पहनें। इससे आपका लहंगा ज्यादा स्टाइलिश लगेगा।
लहंगे की जगह आप गाउन या स्कर्ट के साथ कुर्ती भी पहन सकती हैं। आजकल ये स्टाइल काफी ट्रेंड में है।
Mehindi
मेंहदी से सजाएं अपने हाथ:
भारतीय संस्कृति में माना जाता है कि मेहंदी का रंग जितना गहरा होता है, उतना ही पति-पत्नी के बीच प्यार होता है। करवाचौथ के दिन अपने हाथों को मेहंदी से जरूर सजाएं।
जिन महिलाओं को ज्यादा हेवी डिजाइन लगाना पसंद नहीं हैं, वो ज्वेलरी डिजाइन की मेहंदी लगा सकती हैं। यह डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में है।
स्टोन मेहंदी ट्रेंड में होने के साथ काफी खूबसूरत भी लगती है। इस करवा चौथ अपने हाथों पर स्टोन मेहंदी लगा कर आप अपनी मेहंदी को अलग लुक दें।
chudia
चूड़ियां:
कांच की चूडियां हर सुहागन के सुहाग की निशानी होती है। साथ ही यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देतीं हैं। इस दिन आप अपनी ड्रेस से मैच करती हुई चूड़ियां जरूर पहनें। आप चाहें तो कांच की चूड़ियों के साथ मेटल की स्टोन वाली चूड़ियां भी पहन सकती हैं।
Meckup
मेकअप:
सजना संवरना हर महिला को अच्छा लगता है, लेकिन जब मौका करवा चौथ का हो तो इस तरह सजें कि करवा चौथ पर निकलने वाला चांद भी शर्मा जाए। मेकअप के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आपका फाउंडेशन आपके स्किन कलर से मैच करता हुआ हो। आंखों पर कपड़ों के मैचिंग के साथ गोल्डन कलर के आई शेड्स लगांए। लिप्सटिक का कलर हमेशा डार्क ही चुनें। इससे आपके चेहरे में ग्लो आएगा, साथ ही मैचिंग बिंदी लगाना ना भूलें। ध्यान रखें कि आपका मेकअप वॉटरप्रूफ ही हो।
Jewelry
गहनें:
गहनों के बिना सुहागन का श्रृंगार अधूरा होता है। इसलिए करवा चौथ पर अपने गहनों का ध्यान रखें. अगर आपको ज्यादा गहने पहनना पसंद नहीं है तो अपनी ड्रेस के मैचिंग इअर रिंग पहन लें। साथ ही मांग टीका जरूर पहनें।
करवा चौथ के मौके पर मंगलसूत्र पहनना कभी ना भूलें। इससे आप नई नवेली दुल्हन लगेंगी। आजकल स्टडेड मंगलसूत्र का ट्रेंड है। आप इससे मैचिंग ईयररिंग भी ले सकती हैं।
Hair Style
हेयर स्टाइल:
करवा चौथ के मौके पर जितने जरूरी आपके कपड़े और मेकअप होते हैं, उतना ही जरूरी आपका हेयर स्टाइल भी है। अच्छा हेयर स्टाइल आपकी खूरसरती में चार चांद लगा देता है। इस करवा चौथ आप भी अपने बालों को एक नए स्टाइल से बनाएं। आप अपने बालों को हेयर एक्सेसरीज की मदद से भी सजा सकतीं हैं।
आप बालों में जूड़ा बना कर उसमें गजरे भी लगा सकतीं हैं।
अगर आपको खुले बाल पसंद हैं तो आप बालों में पफ के साथ कर्ल करके खुला छोड़ सकतीं हैं। यह स्टाइल आजकल काफी ट्रेंड में है।
 





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़