बॉलीवुड हर तरफ छाई शौक की लहर, फिल्म "जाने भी दो यारों" के मशहूर डायरेक्टर का दिल का दौरा पड़ने से निधन


By: Admin on: Saturday,07 October 2017|17:23:14



बॉलीवुड हर तरफ छाई शौक की लहर, फिल्म "जाने भी दो यारों" के मशहूर डायरेक्टर का दिल का दौरा पड़ने से निधन


मुंबई : ऐसा लगता है यह साल बॉलीवुड के लिए अशुभ ही साबित हुआ एक बार फिर से बॉलीवुड में शोक की लहर चली है। दरअसल फिल्म "जाने भी दो यारों" के मशहूर डायरेक्टर और राइटर कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई स्थित बांद्रा इलाके में अपने घर पर अंतिम सांस ली। वो 69 साल के थे। कई यादगार फिल्में बनाने वाले कुंदन शाह ने छोटे परदे के लिए भी कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स बनाये थे। उनके निधन के बाद से बॉलीवुड सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
kundan
बता दें कि कुंदन शाह को फिल्म कभी हां, कभी ना के लिए बेस्ट मूवी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। वह बहुचर्चित फिल्म "जाने भी दो यारों" के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए गए। वहीं साथ ही ये भी बता दें कि कुंदन शाह ने पुणे FTII से डायरेक्शन का कोर्स किया था। उन्‍होंने कॉमेडी फिल्मों के साथ साथ नाटक बनाने में महारत हासिल की थी।
kundan
उन्होंने 1986 में ‘नुक्कड़’ धारावाहिक के साथ टेलीविजन की दुनिया में पर्दापण किया था. 1988 में उन्होंने मशहूर हास्य धारावाहिक ‘वागले की दुनिया’ का निर्देशन किया जो कॉर्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण के आम आदमी के किरदार पर आधारित थी.





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़