दीवारों पर चढ़ कर चोरी करने बाले ‘स्पाइडर मैन’ को पुलिस ने किया गिरफ़्तार


By: Admin on: Wednesday,11 October 2017|13:02:50



दीवारों पर चढ़ कर चोरी करने बाले ‘स्पाइडर मैन’ को पुलिस ने किया गिरफ़्तार


नई दिल्ली : दीवारों पर चढ़ने की अपनी क्षमता के कारण अपने सहयोगियों के बीच ‘स्पाइडर मैन’ के नाम से जाने जाने वाले 24 वर्षीय संदिग्ध चोर को पुलिस ने उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरोह उत्तर-पश्चिम, बाहरी, पश्चिमी दिल्ली और रोहिणी में सक्रिय था। इस गिरोह ने अब तक 50 से भी ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस की टीम काफी समय से इस गिरोह की तलाश में थी।
उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से 50 लाख रुपये मूल्य का सामान बरामद किया है। जिसमें सोना, हीर  के गहनों के साथ महंगी घड़ियां, लैपटॉप, महंगे फोन, दो स्कूटी और एक बाइक शामिल हैं। पुलिस को आरोपियों के पास से पांच कारतूस के साथ एक रिवाल्वर भी मिली है, जिसे उन्होंने कब्जे में ले लिया है।  गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जयप्रकाश (24), रवि कुमार (22), संजय गोयल (39) और प्रमोद कुमार शाद (48) के रूप में हुई है।
बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध चोर कुछ ही सेकेंड में बहुमंजिला इमारत पर चढ़ जाया करता था। इसके लिए वो पीएनजी पाइप लाइन और ड्रेन पाइप लाइन का सहारा लेता था। इस गिरोह के बारे में पुलिस को सुराग सीसीटीवी फुटेज से लगा।
जानकारी के अनुसार, लगातार हो रही चोरियों के कारण पुलिस भी दबाव में थी। चोर गिरोह को पकड़ने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था। मौर्या एनक्लेव में हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिला था, जिसमें चोर नजर आए थे। इसके बाद पुलिस ने गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। माना जा रहा है कि पूछताछ में इस गिरोह की चोरी की अन्य कई वारदातों के बारे में खुलासा हो सकता है





Name  

Email ID
Comments
 




ट्रेडिंग न्यूज़